जन संघर्ष समन्वय समिति द्वारा किसान मुक्ति यात्रा में भागीदारी की अपील


प्रिय साथी,

जिंदाबाद।

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति द्वारा की जा रही किसान मुक्ति यात्रा का यात्रा मार्ग संलग्न है। दक्षिण भारत की यात्रा 16 सितंबर से 24 सितंबर के बीच की जा रही है, तथा दूसरी यात्रा 2 अक्टूबर से चंपारण (बिहार) से शुरू होकर गजरौला (उ. प्र.) 11 अक्टूबर तक की जा रही है।

विस्तृत कार्यक्रम आपको इस अनुरोध के साथ भेज रहा हूं कि जहां कहीं भी संभव हो आप साथियों सहित कार्यक्रम में भागीदारी करें तथा कार्यक्रम की सूचना अधिक से अधिक साथियों तक पहुंचायें। यात्रा के रूट के साथ आप स्वयं पर्चा तैयार कर अधिक से अधिक संख्या में छाप कर बांटने का इंतजाम कर सकते हैं। आपसे अनुरोध है कि इस बात का ध्यान रखें कि पर्चे में सभी किसानों के सभी तरह के कर्जों से मुक्ति तथा सभी कृषि उत्पादों की लागत से डेढ़ गुना समर्थन मूल्य तय कर खरीद सुनिश्चित करने के मुद्दे मुख्य तौर पर होने चाहिए। बाकी किसानों से जुड़े अन्य मुद्दों को भी आपको पर्चे में अवश्य स्थान देना चाहिए।

दोनों यात्राओं के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए कृपया साथी अविक साहा से संपर्क करें, जो अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के सचिवालय को संभाल रहे हैं तथा स्वयं वरिष्ठ अधिवक्ता होने के साथ साथ जय किसान आंदोलन के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं। उनका व्हाट्सएप नं. 9830052766 है। इसी नंबर पर उनसे फोन पर भी संपर्क किया जा सकता है।

आपसे यह अपेक्षा रखता हूं कि आप यात्रा में तन-मन-धन से सहयोग करेंगे तथा यात्रा में शामिल होने के लिए समय भी निकालेंगे।

कुमार चंद मार्डी
राष्ट्रीय संयोजक
जन संघर्ष समन्वय समिति

Share on Google Plus

jitendra chahar के बारे में

एक दूसरे के संघर्षों से सीखना और संवाद कायम करना आज के दौर में जनांदोलनों को एक सफल मुकाम तक पहुंचाने के लिए जरूरी है। आप अपने या अपने इलाके में चल रहे जनसंघर्षों की रिपोर्ट संघर्ष संवाद से sangharshsamvad@gmail.com पर साझा करें। के आंदोलन के बारे में जानकारियाँ मिलती रहें।