झारखण्ड : अडानी के खिलाफ अनिश्चितकालीन सत्याग्रह से विधायक प्रदीप यादव गिरफ्तार; सड़क पर 'महासंग्राम'


मणि भाई

झारखण्ड के गोड्डा जिले में प्रस्तावित अडानी पावर प्लांट के खिलाफ 16 अप्रेल से चल रहे आमरण अनशन के आठवे दिन अडानी पावर प्लांट के खिलाफ आमरण अनशन कर रहे विधायक प्रदीप यादव को 22 अप्रेल की सुबह 4 बजकर 50 मिनट पर गिरफ्तार कर लिया गया। पोड़ैयाहाट प्रखंड के गायघाट में चल रहे सत्याग्रह अनशन स्थल से प्रदीप यादव की गिरफ्तारी हुई। पिछले सात दिन से 41 अनशनकारियों के साथ सत्याग्रह आंदोलन चला रहे पोड़ैयाहाट विधायक की तबियत में काफी गिरावट आ चुकी है, संभावना जताई जा रही है कि उन्हें तत्काल इलाज़ के लिए रिम्स (राँची) भेजा जाएगा। प्रेस को संबोधित करते हुए झाविमो विधायक ने कहा कि आंदोलन हर परिस्थिति में जारी रहेगा।

आंदोलनरत विधायक प्रदीप यादव की गिरफ्तारी के बाद विशाल जुलूस और धरना प्रदर्शन का दौर शुरू हो चुका है। प्रभावित छेत्र के लोगों का भारी हुजूम को आज गोड्डा की सड़कों पर जुलूस निकालते देखा गया वहीं समाहरणालय के समक्ष हजारों हजार की भीड़ देखने को मिला। अडानी कंपनी वापस जाओ/ जान देंगे जमीन नहीं देंगे का नारा बुलंद किया गया। जानकारी के अनुसार शांतिपूर्ण प्रदर्शन के माध्यम से स्वेच्छा गिरफ्तारी मांग पत्र सौंपने की तैयारी है।



Share on Google Plus

jitendra chahar के बारे में

एक दूसरे के संघर्षों से सीखना और संवाद कायम करना आज के दौर में जनांदोलनों को एक सफल मुकाम तक पहुंचाने के लिए जरूरी है। आप अपने या अपने इलाके में चल रहे जनसंघर्षों की रिपोर्ट संघर्ष संवाद से sangharshsamvad@gmail.com पर साझा करें। के आंदोलन के बारे में जानकारियाँ मिलती रहें।