बिहार : भागलपुर में भूमिहीन दलित आंदोलनकारियों पर बर्बर पुलिसिया दमन


-मुकेश कुमार 

बिहार के भागलपुर जिले के भूमिहीन दलित वास-आवास की गारंटी, जिन भूमिहीनों को जमीन का पर्चा कई दशक पहले दिया गया है, उनको जमीन पर दखल दिलाने, सरकारी व् भूदान की जमीन को दबंगों-सामन्तों के कब्ज से मुक्त कराते हुए भूमिहीनों में वितरित करने और डी बंदोपाध्याय आयोग की सिफारिशों को लागू करने की मांग को लेकर पिछले 4 दिनों से भागलपुर जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष आमरण अनशन चल रहा था ।

8 दिसम्बर को सामाजिक न्याय की सरकार की पुलिस ने भागलपुर जिला अधिकारी कार्यालय परिसर में गरीबों-भूमिहीनों पर किया बर्बर लाठीचार्ज। लाठीचार्ज से मची भगदड़ से गेट में फंसे लोग दबे, कई लोगों के मौत की आशंका। छह लोग गंभीर रूप से हुए घायल, मायागंज अस्पताल में भर्ती। अनशन स्थल से अनशनकारी अजीत कुमार को भी पुलिस ने उठाया और बर्बरतापूर्वक पीटा, अभी कोतवाली थाना में लाकर रखा गया है।

भूमिहीन डीएम से वार्ता की कर रहे थे मांग।







Share on Google Plus

संघर्ष संवाद के बारे में

एक दूसरे के संघर्षों से सीखना और संवाद कायम करना आज के दौर में जनांदोलनों को एक सफल मुकाम तक पहुंचाने के लिए जरूरी है। आप अपने या अपने इलाके में चल रहे जनसंघर्षों की रिपोर्ट संघर्ष संवाद से sangharshsamvad@gmail.com पर साझा करें। के आंदोलन के बारे में जानकारियाँ मिलती रहें।