टपूकड़ा होंडा के मजदूरों की भूख हड़ताल का दूसरा दिन


होंडा मोटरसाइकिल स्कूटर इंडिया के एक्स-कर्मी हड़ताल पर हैं
टपूकड़ा संयंत्र में कर्मचारियों की बर्खास्तगी के विरोध में हड़ताल
पांच पीड़ित कर्मचारी जंतर मंतर पर भूख हड़ताल पर

नई दिल्ली, 20 सितम्बर 2016; होंडा मोटरसाइकिल स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) के टपूकड़ा संयंत्र में कर्मचारियों की बर्खास्तगी के विरोध में कंपनी के पांच कर्मचारियों ने 19 सितम्बर से जंतर मंतर पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है.

सामाजिक-राजनितिक कार्यक्रताओं, छात्रों-नौजवानों और गुड़गांव-मानेसर-धारूहेड़ा औद्योगिक क्षेत्र के कई कर्मचारियों ने धरने शामिल होकर इन कर्मचारियों को अपना समर्थन दिया. कर्मचारियों ने टपूकड़ा संयंत्र से बख्रास्त किए गए 102 स्थायी कर्मचारियों तथा 2,000 ठेका श्रमिकों को वापस लिए जाने की मांग की है.

एचएमएसआई ने टपूकड़ा संयंत्र में यूनियन बनाने का प्रयास करने पर 2,000 ठेका और प्रशिक्षु कर्मचारियों तथा 102 स्थायी कर्मचारियों को बख्रास्त कर दिया है. फरवरी में टपूकड़ा संयंत्र में उस समय संकट शुरू हो गया था जब प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था.


Share on Google Plus

संघर्ष संवाद के बारे में

एक दूसरे के संघर्षों से सीखना और संवाद कायम करना आज के दौर में जनांदोलनों को एक सफल मुकाम तक पहुंचाने के लिए जरूरी है। आप अपने या अपने इलाके में चल रहे जनसंघर्षों की रिपोर्ट संघर्ष संवाद से sangharshsamvad@gmail.com पर साझा करें। के आंदोलन के बारे में जानकारियाँ मिलती रहें।