भूमि अधिकार आंदोलन, उत्तर प्रदेश की बैठक : 12 अगस्त 2016 गाँधी भवन, लखनऊ


साथियों

जैसा की आपको मालूम है की गत 16 से 18 जुलाई 2016 को गुजरात के अहमदाबाद शहर में भूमि अधिकार आंदोलन की मोदी अडानी मॉडल की सच्चाई उजागर करने के लिए एक सम्मलेन हुआ था. यह सममेलन बेहद ही सफल रहा और इसी दौरान गुजरात के दलित समुदाय ने भी मोदी सरकार के विकास के मोडल की धज्जिया उड़ा दी है व् पुरे देश में दलित समाज को मनुवादी एवम हिंदुत्वादी नीतियों के खिलाफ एकजुट हो कर संगर्ष करने के प्रेरणा दी है. और हम सभी साथी गुजरात में चल रहे इस दलित आंदोलन के साथ थे.

इसी सममेलन में भूमि अधिकार आंदोलन को राज्य के स्तर पर मजबूत करने के लिए कार्यक्रम लिए गए. सभी राज्यो से आये अलग अलग संगठनों ने अपने राज्य में एक जुट हो कर राज्य सरकारों की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ संगर्ष करने के लिए अपने राज्यो में बैठके तय की. इसी प्रक्रिया के तहत उत्तर प्रदेश से मौजूद तमाम जनसंगठनों ने 12 अगस्त 2016 को एक दिवसीय बैठक लखनऊ के गाँधी भवन में बुलाई है.

इस बैठक में भूमि अधिकार आंदोलन के उत्तर प्रदेश के आगामी रणनीति तय की जाएगी व् राज्य स्तरीय सम्मलेन के तारीख निश्चित की जायगी. आपसे अनुरोध है की इस बैठक में शामिल हो व् आपने आने की सूचना हमे पहले से दे.

यह बैठक सभी संगठन मिल कर रहे है इस लिए कृपया 100 रु का योगदान भी करे.

धन्यवाद्
रोमा 
Share on Google Plus

संघर्ष संवाद के बारे में

एक दूसरे के संघर्षों से सीखना और संवाद कायम करना आज के दौर में जनांदोलनों को एक सफल मुकाम तक पहुंचाने के लिए जरूरी है। आप अपने या अपने इलाके में चल रहे जनसंघर्षों की रिपोर्ट संघर्ष संवाद से sangharshsamvad@gmail.com पर साझा करें। के आंदोलन के बारे में जानकारियाँ मिलती रहें।