राजस्थान में दलितों पर अत्याचार : नयी दिल्ली के जंतर मंतर पर विशाल प्रदर्शन

राजस्थान में दलितों पर अत्याचार : यूथ डिग्निटी फोरम का जंतर मंतर पर प्रदर्शन

सोमवार, 25 मई 2015, समय दोपहर 11.00 बजे
स्थान: जंतर मंतर पर एकत्रित होकर राजस्थान भवन के लिए प्रस्थान

साथियों जैसा कि आप जानते ही हैं की पिछले कुछ समय से दलितों पर अत्याचारों में बेतहशा बढोत्तरी ही है. अभी कुछ दिन पहले ही राजस्थान के नागौर जिले की मकराना तहसील के चिन्दालिया गाँव में दबंग जाटों ने एक दलित दुल्हे और उसके परिवार को दुल्हे के घोड़ी पर हुई चढ़त के लिए हमला कर दिया. इसी नागौर जिले में जाट दबंगों ने एक दलित परिवार के तीन सदस्यों को ट्रेक्टर से कुचल कर मार दिया और अपराधियों में से कई अभी फरार हैं.

ऐसे में जबकि दलितों पर अत्याचार तेजी से बढे हैं, हमारा कर्तव्य है कि हम इन अत्याचारों का हम जहाँ भी हैं, वहां पर इनका जैम कर विरोध करें.

यूथ डिग्निटी फोरम, जो की अभी दिल्ली और इसके आस पास के क्षेत्रों में सक्रिय है, ने तय किया है की आगामी सोमवार 25 तारिख को दिल्ली के राजस्थान भवन पर धरना और प्रदर्शन करके अपना रोष जाहीर करेंगे और राजस्थान की मुख्यमंत्री को ज्ञापन के जरिये इन अत्याचारों पर रोक लगाने की मांग की जायेगी.

हमारा सभी यूथ डिग्निटी फोरम के सदस्यों और इसके समर्थकों से निवेदन है कि इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों को खबर करें और खुद भी सुबह 11.00 बजे जंतर मंतर पहुँच कर इस प्रदर्शन, मार्च और धरने को सफल बनायें.

अर्चना विस्वा
संयोजक, यूथ डिग्निटी फोरम
9999821769
Share on Google Plus

संघर्ष संवाद के बारे में

एक दूसरे के संघर्षों से सीखना और संवाद कायम करना आज के दौर में जनांदोलनों को एक सफल मुकाम तक पहुंचाने के लिए जरूरी है। आप अपने या अपने इलाके में चल रहे जनसंघर्षों की रिपोर्ट संघर्ष संवाद से sangharshsamvad@gmail.com पर साझा करें। के आंदोलन के बारे में जानकारियाँ मिलती रहें।