सुनील की पहली पुण्यतिथि : केसला में 20 - 21 अप्रैल 2015 को देशव्यापी जनांदोलनों की बैठक


प्रिय साथियों,

साथी सुनील की  पहली  पुण्यतिथि पर केसला में 20 एवं 21 अप्रेल को  दो दिवसीय कार्क्रम करने का तय किया है। सुनील भाई की दिली इच्छा थी कि जनसंगठनों से जुड़े देशभर के साथी लोकसभा चुनाव के   बाद बैठे और अपने सारे भेदभाव और व्यक्तित्व के झगड़े भूलकर एक देशव्यापी आंदोलन खड़ा करे जो स्थानीय मुद्दों और  से बहार निकले और देश बदलाव की अलख पूरे देश में जगा सके। उनकी मृत्युपरांत केसला में हुए कार्यक्रम में भी हमने इसकी चर्चा की थी और इस संबंध में एक शुरुवाती नोट भी जारी किया था, लेकिन इस दिशा में कोई ठोस बात आगे नहीं बढ़  पाई।  हम फिर से एक शुरुवाती प्रस्तावना जारी करेंगे| इस कार्यक्रम का आयोजन यूँ तो  किसान आदिवासी संगठन  और श्रमिक आदिवासी संगठन करेंगे, लेकिन हमारा आग्रह रहेगा की और सभी सहमना संगठन इसमें अपनी मंजूरी दे सह-निमंत्रक  बने।


वर्तमान में कार्यक्रम के रूप रेखा इस तरह से है- 

20 अप्रेल सुबह 9 बजे से भोजन के समय तक देशव्यापी आंदोलन पर चर्चा
21अप्रेल दोपहर दो बजे से स्थानीय जनसमूह के साथ सभा। 

अगर  ज्यादा साथियों का सुझाव आता है, तो हम इस कार्यक्रम को तीन दिवसीय भी कर सकते है जिससे से लोग 19 की दोपहर तक केसला पहुंचे और हम 19 दोपहर  से चर्चा  शुरू की  जा सके। 

हमें जल्द से जल्द इस कार्यक्रम हेतु आपकी मंजूरी और  सुझाव भेजे ।

अनुराग मोदी/ स्मिता/ फागराम/ मंगलसिंग / राजेंद्र / बबलू /   शमीम / गुलिया बाई
Share on Google Plus

संघर्ष संवाद के बारे में

एक दूसरे के संघर्षों से सीखना और संवाद कायम करना आज के दौर में जनांदोलनों को एक सफल मुकाम तक पहुंचाने के लिए जरूरी है। आप अपने या अपने इलाके में चल रहे जनसंघर्षों की रिपोर्ट संघर्ष संवाद से sangharshsamvad@gmail.com पर साझा करें। के आंदोलन के बारे में जानकारियाँ मिलती रहें।